भीषण गर्मी से होगा दिल्ली का सामना, इस हफ्ते नहीं मिलेगी राहत, IMD का अलर्ट

देश की राजधानी दिल्ली में भीषण गर्मी सारे रिकॉर्ड तोड़ रही है. अप्रैल से जुलाई तक बारिश के बाद अगस्त में पड़ी गर्मी से सितंबर में राहत मिलने की उम्मीद थी. लेकिन इस दौरान प्रचंड गर्मी लोगों को रुला रही है. वहीं मौसम विभाग (IMD) ने बताया कि इस पूरे हफ्ते राजधानी में भीषण गर्मी पड़ने की संभावना है.

आईएमडी से मिली जानकारी के मुताबिक पांच सितंबर को दिल्ली का अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, आज दिल्ली में हल्की बूंदाबांदी के आसार जताए गए हैं. साथ ही अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जा सकता है.

7 सितंबर से फिर बढ़ेगा तापमान
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राजधानी में सात सितंबर को अधिकतम तापमान 38 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहने की उम्मीद है. वहीं आठ सितंबर को अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. इसके अलावा 09, 10 और 11 सिंतबर को दिल्ली का तापमान 35 डिग्री के आसापास दर्ज किए जाने का पूर्वानुमान है. बता दें कि चार सितंबर को अधिकतम तापमान 40.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

तेलंगाना में भारी बारिश
तेलंगाना के कई इलाकों में मंगलवार को भारी बारिश हुई, जिससे सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. बारिश से संबंधित अलग-अलग घटनाओं में एक लड़के सहित चार लोगों की मौत हो गई. आईएमडी ने चेतावनी दी है कि आज यानी छह सितंबर को सुबह साढ़े आठ बजे तक जयशंकर भूपालपल्ली, मुलुगु, खम्मम, नालगोंडा, महबूबाबाद जिलों के अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका है.

ओडिशा में सात सितंबर तक भारी बारिश
ओडिशा में सात सितंबर तक भारी बारिश होने का अनुमान है. आईएमडी ने कहा कि निम्न दबाव का क्षेत्र दक्षिणी ओडिशा और उत्तरी आंध्र प्रदेश के बीच तट पर स्थित है. आईएमडी ने कहा कि इसके प्रभाव के चलते ओडिशा में व्यापक स्तर पर बारिश होने, आंधी चलने और बिजली चमकने का अनुमान है. आईएमडी ने बारिश के दौरान निचले इलाकों में जलभराव होने, दृष्यता में काफी गिरावट आने और शहरी इलाकों में यातायात जाम होने की चेतावनी दी है. वहीं आज (बुधवार) मलकानगिरी, कोरापुट, नबरंगपुर, रायगढ़ा, गजपति, गंजाम, नुआपाड़ा, क्योंझर, मयूरभंज, कालाहांडी और बोलांगीर में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने का अनुमान है.

Related posts

Leave a Comment